महा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड

Australia vs England

“आस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा 2024”

महा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड

ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने इंग्लैंड दौरे पर है, जिसमें तीन टी-20 और पांच एकदिवसीय मैचों कि श्रृंखला खेली जानी है।

श्रृंखला का पहला टी 20 मुक़ाबला आज रात 11 बजे साउथम्पटन इंग्लैंड में खेला जायेगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी कुछ दिन पूर्व स्कॉटलैंड दौरे से वापस लौटी है जहां उसने स्कॉटलैंड को तीन टी 20 मैचों कि श्रृंखला को 3-0 से जीतकर बुलंद हौसलों के साथ इंग्लैंड पहुंचीं है।

वहीं इंग्लैंड टीम विश्वकप के बाद से कोई भी मैच नहीं खेली है, इंग्लैंड ने अपना आखिरी मुकाबला विश्वकप में भारत के सामने खेला था जहां उसे हार का सामना करना पड़ा था।

हेड टू हेड – दोनों टीमों के बीच आखिरी 10 मुकाबलों कि बात करें तो मेज़बान का पड़ला भारी रहा है, इंग्लैंड ने आखिरी 10 मुकाबलों में से 6 तो वहीं आस्ट्रेलिया ने 4 मैचों में जीत दर्ज कि है।

पिच रिपोर्ट- आज के मैच में बारिश कि संभावना काफी है , टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कर सकती हैं, बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को पिच से अतिरिक्त मदद मिलने कि संभावना है।

इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है, स्पिनर को तुलनात्मक रूप से बहुत कम मदद मिलती है।

जीत – ऑस्ट्रेलिया इस मैच का विजेता होगा।

संभावित टीमें इस प्रकार होंगी…..

इंग्लैंड-पी.साल्ट(कैप्टन&विकेटकीपर) ,जे कॉक्स,विल जैक्स,लियाम लिविंगस्टोन,जिमि ओवरटन,सैम करण,डी मूसली,जे आर्चर, आदिल रशीद, शान महमूद, रीच टॉपली।

ऑस्ट्रेलिया -मिशेल मार्श(कैप्टन), ट्रेविस हेड,जे फ्रेशर मर्ग,जोश इंग्लिश (विकेटकीपर),कमरून ग्रीन, मार्कस स्टॉयनिस,एरॉन हार्डी, सीन एबॉट, एडम जम्पा,जोश हेजलवुड,आर मेरेडिथ।

ड्रीम 11- आज के मैच में सीन एबॉट एरॉन हार्डी, फ्रेशर मर्ग आस्ट्रेलिया कि तरफ से और विल जैक्स, सैम करण इंग्लैंड कि तरफ से ट्रंप खिलाड़ी हो सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *